Monday, October 3, 2022
Hometips & trickकाइन मास्टर pro क्या है Download kinemaster pro version (No watermark) 2021...

काइन मास्टर pro क्या है Download kinemaster pro version (No watermark) 2021 new version apk

काइन मास्टर Apk


दोस्तों हम सभी को वीडियो एडिटिंग करना पसंद होता है हम लोग जब भी वीडियो बनाते हैं तो उसे एडिट बिना करें वह वीडियो अच्छा नहीं बन पाती है वैसे वीडियो एडिटिंग के लिए हम लोग अपने फोन का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं ।


काइन मास्टर क्या है पूरी जानकारी

फोन में एडिटिंग करने के लिए हमें वीडियो एडिटर एप्लीकेशन की जरूरत होती है जो हमें प्ले स्टोर में मिल जाता है लेकिन आज हम जिस एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे वह सबसे अच्छा वीडियो एडिटर एप्लीकेशन है जिसका नाम काईन मास्टर है ।

काइन मास्टर से एडिटिंग करने पर हमारी वीडियोस क्वालिटी भी अच्छी बनी रहती है, और काइन मास्टर फ्री में वीडियो एडिटिंग का फैसिलिटी देती है ।

जिससे हम किसी भी वीडियो को अच्छे से एडिट कर पाते हैं चलिए आप जानते हैं कि हम किस तरह से काइन मास्टर में अपनी वीडियो को एडिट कर सकते हैं ।

काइन मास्टर एप्लीकेशन को प्ले स्टोर में एक सौ मिलियन से ज्यादा डाउनलोड है इसके साथ ही इसे 4.5 की रेटिंग दी गई है जो 2 मिलियन के करीब है इससे आप समझ सकते हैं कि काइन मास्टर कितना ज्यादा पॉपुलर है,

काइन मास्टर के अभी वर्तमान में 70 मिलियन प्लस एक्टिव यूजर हैं जो इस बात को पुष्टि करता है कि यह एप्लीकेशन वीडियो एडिटिंग के लिए काफी बेस्ट माना गया है |

इसके साथ ही मैं आपको बता दूं कि काइन मास्टर को 2015 में एडिटर चॉइस अवार्ड से भी नवाजा गया था और इस एप्लीकेशन के लिए कंपनी को कई सारे अवार्ड भी मिले थे |

 जब काइन मास्टर प्ले स्टोर में आया था तो अपने शुरुआती 1 साल में उसने 25 मिलीयन से ज्यादा एक्टिव यूजर बना लिया था और इसका प्रीमियम भी उन्होंने काफी सारा बेचा

काइन मास्टर की खासियत क्या है ?



काइन मास्टर एक ऐसा वीडियो एडिटर ऐप है जिसमें खासियत की कोई कमी नहीं है इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर देखने को मिलेंगे जिसमें प्रमुख फीचर्स फीचर्स निम्न है ।
करिजमा वीडियो एडिटिंग
ग्रीन स्क्रीन वीडियो एडिटिंग
स्लो मोशन वीडियो एडिटिंग
स्पेशल इफेक्ट
वीडियो क्रॉपिंग फीचर्स
मल्टी लेयर फीचर्स

काइन मास्टर में वीडियो कैसे एडिट करें ?

एप्लीकेशन को ओपन करना है फिर आपकोाउनलोड कर लेना है इसके बाद आपको उस एप्लीकेशन को ओपन करना है फिर आपको काइन मास्टर में प्लस जैसा  ऑप्शन देखेगा जिस पर आप को क्लिक करना है ।



उस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने स्क्रीन Ratio जैसा विंडो खुल कर आएगा ,
अब आपको अपने वीडियो के हिसाब से स्क्रीन रेश्यो चुनना है जिसमें सबसे बेहतरीन स्क्रीन देशों 16:9 है ।
इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नई वीडियो एडिटर फ्रेम स्क्रीन खुलेगी जिसमें आपको नीचे बताए गए स्टेप को फॉलो करते हुए एडिट करना है ।


स्टेप – 1
सबसे पहले मीडिया पर क्लिक करें और अपनी उस वीडियो को चुनें जिसे आप एडिट करना चाहते हैं ।
उसके बाद उस वीडियो का कुछ ऐसा भाग जो आपको लगे कि बेकार भाग है उसे काट लें अगर आपको ऐसा ना लगे कि वह बेकार नहीं है,
 तो पूरा का पूरा वीडियो आप टिक ( सेलेक्ट ) करके वीडियो एडिटर स्क्रीन में लेकर आ जाएं ।


स्टेप – 2
इसके बाद आप उस वीडियो में जो भी चीजें ऐड करना चाहते हैं उसे चुने जैसे अगर आपका मन हो वीडियो में इमेज लगाने का – तो आपको फिर से मीडिया पर क्लिक करना होगा और उस इमेज को सेलेक्ट करना होगा जिसे आप लगाना चाहते हैं

ऑडियो लगाने का – अगर आप वीडियो में ऑडियो सॉन्ग या किसी और ऑडियो को लगाना चाहते हैं तो इसके लिएो को लगाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको वीडियो एडिटर फ्रेम में दिख रहा ऑप्शन ऑडियो पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप ऑडियो पर क्लिक कीजिएगा तो आपके सामने ऑडियो फाइल खुल कर आएगा जिसका नाम ऑडियो ब्राउज़र होगा यहां पर आपको आपके फाइल के गाने भी मिल जाएंगे फोल्डर में जहां से आप उन्हें सेलेक्ट कर सकते हैं और सेलेक्ट करने के बाद आप उन्हें टिक कर दीजिए आप का गाना सेट हो गया वीडियो में ।
अब इसके बाद आप अगर इसे सेव करना चाहते हैं तो आपको वीडियो एडिटर फ्रेम में दिख रहा ऑप्शन एग्जिट विंडो पर क्लिक करना होगा जैसे ही आप वहां पर क्लिक कीजिएगा,



तो आप फिर से काइन मास्टर होम पर आ जाइएगा जहां पर आपको आपका वह वीडियो दि वह वीडियो दिा जहां पर आपको आपका वह वीडियो दि वह वीडियो दिखा जाएगा अब आपको इस वीडियो को टच करके शेयर जैसे दिख रहे बटन पर क्लिक करना है यहां पर क्लिक करते ही आपके सामने एक्सपोर्ट एंड शेयर का ऑप्शन दिखेगा जिसमें आपको अब अपनी इस वीडियो का रेगुलेशन और फ्रेमरेट सेट करना है ।
रिजॉल्यूशन और फ्रेमरेट यहां आपके वीडियो की क्वालिटी को बताता है तो कभी भी कोशिश करें कि एक अच्छा रिजॉल्यूशन और फ्रेमवर्क को चुनने का ।



और इसके बाद आपको एक्सपोर्ट्सपोर्ट पर क्लिक कर देन्सपोर्ट पर क्लिक कर देना है एक्सपोर्ट पर क्लिक करते ही आपका वीडियो सेव होने लगेगा और जैसे ही या कंप्लीट हो जाएगा तो यह आपके फाइल में आ जाएगा ।

कैसे करें काइन मास्टर को इंस्टॉल ?


काइन मास्टर सर्च करते हैं आपके सामने काइन मास्टर प्रो वीडियो एडिटर एप्लीकेशन पर आपको क्लिक करना है जैसे ही आप वहां पर क्लिक कीजिएगा तो उसके बाद आपको इंस्टॉल का बटन दिख जाएगा उसके बाद आपको इंस्टॉल पर क्लिक करके इसे इंस्टॉल कर लेना है



मुझे उम्मीद है दोस्तों आपको काइन मास्टर के बारे में जानकारी मिल गई होगी अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे मैं प्ले स्टोर का लिंक दे रहा हूं आप वहां से कर लीजिएगा ।

RELATED ARTICLES

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Unknown on