Sunday, October 2, 2022
HomeEarn moneyAffiliate Marketing क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | How to earn...

Affiliate Marketing क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | How to earn money form Affiliate Marketing

 Affiliate Marketing क्या है इससे पैसे कैसे कमाए | How to earn money form Affiliate Marketing

आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन तरीके से काम करके पैसे कमाना चाहते है अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आपको Affiliate Marketing करनी चाहिए। आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको Affiliate Marketing  के बारे में बतायेगे कि Affiliate Marketing किस तरह से काम करता है और आप किस प्रकार इससे पैसे कमा सकते है। अगर आप यह सभी जानकारी लेना चाहते है तो आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े जिससे आप Affiliate Marketing के बारे में जरुरी जानकारी ले सके और इससे पैसे कमा सके।

जैसा कि आप जानते है कि आज कल सभी लोग ऑनलाइन शौपिंग करना पसंद  करते है या फिर वो जब भी कोई चीज़ ऑनलाइन खरीदते है तो उसके बाद में ऑनलाइन रिव्यु को पढ़ते है इसके बाद लोग उस प्रोडक्ट को खरीदते है। इसके अलावा बहुत से लोग अपने विडियो या ब्लॉग में किसी प्रोडक्ट के बारे में बताते है यह सभी Affiliate Marketing में ही आता है। इस आर्टिकल में आपको Affiliate Marketing के बारे में सभी जानकारी नीचे दी जा रही है।

Affiliate Marketing क्या है ? What is Affiliate Marketing ?

जब कोई कंपनी अपने किसी प्रोडक्ट को लांच करती है और उस प्रोडक्ट की सेल को बढ़ाने के लिए वह ऐसे लोगो को सेलेक्ट करती है जो अपने किसी ऑनलाइन या ऑफलाइन प्लेटफार्म पर उनके उस प्रोडक्ट को बेच सके। इस तरह से उस कंपनी के उस प्रोडक्ट की सेल भी बढ़ जाती है और वह कंपनी उस प्रोडक्ट को अपने प्लेटफार्म पर बेचने के लिए कुछ कमीशन उस व्यक्ति को दे देती है, इस पूरी प्रोसेस को Affiliate Marketing के नाम से जाना जाता है।

इस Affiliate Marketing से दोनों लोगो को फायदा होता है पहला वह जो अपने प्रोडक्ट की सेल करना चाहते है और दूसरा जिन्होंने अपने किसी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर काम शुरू किया है ऐसे लोगो को भी फायदा हो जाता है। आज के समय में बहुत से लोग इस Affiliate Marketing को कर के पैसे कमा रहे है चाहे वो ब्लॉग हो या youtube या फिर कोई और ऑनलाइन प्लेटफार्म, यह Affiliate Marketing ऐसे लोगो के लिए फायदेमंद है ऑनलाइन किसी प्लेटफार्म पर काम कर रहे है।

Affiliate Marketing कैसे काम करता है ? How does Affiliate Marketing works ?

आज के समय में जो भी नया व्यक्ति इस Affiliate Marketing में आता है उसका काफी मुशिकल सवाल यही होता है कि यह Affiliate Marketing कैसे काम करती है, अगर आप नही  जानते तो पाको बता दु कि जैसा कि अभी ऊपर आपको बताया कि जब कोई कंपनी या फिर कोई ऑर्गनाइजेशन अपना कोई नया प्रोडक्ट लांच करती है तो उस प्रोडक्ट की सेल करने के लिए वह ऑनलाइन प्लाफोर्म का इस्तेमाल करती है क्योंकि दुनिया में हमेशा करोडों लोग हमेशा ऑनलाइन रहते है और अपने प्रोडक्ट का Advertisement करने के लिए  Affiliate Marketing का use करती है।

Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं ?

Affiliate Marketing  से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले अपनी कोई वेबसाइट, ब्लॉग, youtube चैनल या फिर ने कोई सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनना पेज बनाना होगा। 

जब आपका प्लेटफार्म फेमस हो जायेगा और उस पर लोग विजिट करने लगेगे तो आपके पास कई कंपनियों के ऑफर आने लगेगे कि अगर आप उनके प्रोडक्ट को अपने चैनल या ब्लॉग पर दिखायेगे तो हम आपको इस पर इतना कमीशन देगे।

इसके बाद आपको उस प्रोडक्ट के बारे में अपने चैनल पर बताना होगा और उसका adversement करना होगा।   

जब आपके adversement से उनके प्रोडक्ट का सेल बढेगा तो आपको इसका कमीशन मिलेगा, इस तरह आप Affiliate Marketing  से रुपये कमा सकते है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Unknown on