Sunday, October 2, 2022
Homemake moneyFacebook से पैसे कैसे कमायें | How to earn money from Facebook

Facebook से पैसे कैसे कमायें | How to earn money from Facebook

 

Facebook से पैसे कैसे कमायें | How to earn money from Facebook


आज के समय में बहुत से लोग ऑनलाइन काम करके काफी अच्छे पैसे कमाते है और अगर आप कोई ऑनलाइन काम करके पैसे कमाना चाहते है तो आप Facebook से भी youtube की तरह ऑनलाइन पैसे कमा सकते है। इस आर्टिकल में हम आपको Facebookसे पैसे कमाने के बारे में पूरी जानकारी देगे कि आप किस प्रकार Facebook से पैसे कमा सकते है

अगर आप Facebook के यूजर है तो आपको पता होगा कि Facebook पर कई तरह के आप्शन होते है जैसे like करना और कमेंट करना और शेयर करना। जब कोई Facebookयूजर अपने पेज पर अपलोड की गयी विडियो पर monetize कर देते है और इसके बाद 

Facebookउस विडियो पर Ads show करता है और उसके बाद आपको उस विडियो पर आये हुए व्यूज के अनुसार Facebook आपको पे करती है। इस तरह आप Facebookसे पैसे कमा सकते है। अगर आप भी Facebook पर पैसे कमाना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े।

 


Facebook क्या है | What is Facebook




फेसबुक दुनिया की एक सबसे बड़ी सोशल नेटवर्क वेबसाइट है, जो सभी यूजर के लिए फ्री है और इसपर कोई भी यूजर अपना अकाउंट बना सकता है। यह एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म है

 जिसपर इन्टरनेट के माध्यम से यूजर कनेक्ट हो पाते है। Facebookपर अपना फेसबुक अकाउंट, Facebookबिज़नेस अकाउंट, बिज़नेस पेज पेज, Facebook ग्रुप को क्रिएट कर सकते है। अब हम आपको Facebook से पैसे कमाने के बार में जानकारी देगे कि आप किस प्रकार Facebookसे पैसे कमा सकते है।


Facebook से पैसे कैसे कमाए | How to Earn money from Facebook


·        अगर आप Facebook से पैसे कमाना चाहते है तो आपको बता दु कि Facebookसे पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले Facebook पर अपना एक पेज बनाना होगा क्योंकि Facebookसिर्फ Facebookपेज को ही monetize करता है जिसका मलतब अगर आप Facebook से पैसे कमाना चाहते है तो आपको Facebook  पेज बनाना होगा और आपको कम से कम आपको उस पेज पर अपने दस हज़ार फोल्लोवेर्स करने होगे इसके बाद ही Facebookआपके इस पेज को monetize करेगा।

·        जब आप अपना Facebook  पेज बना लें तब आपको अपने उस पेज पर तीन मिनट तक के videos को पोस्ट करना होगा और आपको उस विडियो पर कम से कम तीस हज़ार व्यूज होने चाहिए।

·        इसके बाद आपको अपने उस Facebook पेज को monetisation के लिए अप्लाई करना होगा।

·        अगर Facebook आपके उस पेज को monetize कर देता है तो आपके पेज पर Facebook  अपने Ads लगा देगा और इसके बाद आपके उस Facebook  पेज पर अपलोड की गयी videos पर जिनते व्यूज आयेगे, उतना ही फेसबुक आपको पैसे देगा।

·        अगर आप Facebookसे ज्यादा पैसे कमाना चाहते है तो आपको अपने Facebookपेज की videos को अन्य सभी प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करना चाहिए जिससे आपको अपने Facebookपेज की उन सभी videos पर काफी ज्यादा व्यूज मिल सके।

·        याद रखे कि आपके Facebook पेज की videos पर जितने अधिक व्यूज आयेगे आपको उतना ही अधिक फायदा होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

Unknown on